हिमाचल में फर्जी प्रमाणपत्र से डाक विभाग में ली नौकरी, बाहरी राज्यों के 100 अभ्यर्थियों ने, जांच में खुलासा

Rajnish Pathania
1 Min Read

हिमाचल प्रदेश में डाक विभाग के एक बड़े घोटाले का पर्दाफाश हो गया है, जिसमें बाहरी राज्यों से आए 100 से ज्यादा युवा फर्जी प्रमाणपत्र के साथ नौकरी हासिल कर रहे हैं। इस मामले की जांच के लिए सीबीआई को दिसंबर के आखिरी हफ्ते में जिम्मा सौंपा गया था।

जांच के मुताबिक, इन युवाओं ने अलग-अलग डाकघरों में फर्जी सर्टिफिकेट बनाकर नौकरी हासिल की हैं। इस घोटाले के संदर्भ में सीबीआई ने शिमला की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को भी जांच करने का आदेश दिया है।

इस मामले में आए आंकड़ों के अनुसार, ये युवा बाहरी राज्यों से आकर फर्जी प्रमाणपत्रों का दारोमदार लेकर डाक विभाग में नौकरी हासिल कर रहे थे। इस घोटाले की जांच के लिए सीबीआई ने अपनी टीमें मोबाइलीटी बढ़ा दी हैं और संबंधित डाकघरों की तपासणी शुरू की है।

डाक विभाग में फर्जी प्रमाणपत्रों के साथ नौकरी हासिल करने के मामले में सीबीआई का मानना है कि यह एक बड़ा भ्रष्टाचारिक मामला है और इसमें अनेक लोगों की बाधित नौकरियों का सच सामने आएगा। इसमें शामिल युवाओं को गिरफ्तार करने की कड़ी कार्रवाई की जा रही है और सीबीआई ने इसे एक प्राथamik प्राधिकृत्य बनाया है।

Share This Article
Meet Rajnish Pathania, your go-to news writer for all things digital marketing. With six years of expertise, he unveils the latest trends with captivating precision, keeping you ahead in the fast-paced digital landscape.
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *